Sushmita Sen Biography in Hindi - Age, Height, Caste, Husband, Net, Facts, Lifestyle, Latest Photos, Social Media

 सुष्मिता सेन, जिन्हें भारतीय फिल्म जगत में अपनी खूबसूरती और अभिनय के लिए जाना जाता है, एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने अपने जीवन में अनेक मुश्किल योद्धा की तरह काम किया है। वे एक सफल अभिनेत्री के साथ-साथ एक मां और सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं।


सुष्मिता सेन का जन्म 19 नवंबर, 1975 को हुआ था। उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत 1994 में मिस इंडिया कंटेस्ट से की। वे इस कंटेस्ट में जीत कर मिस यूनिवर्स बन गईं। इससे पहले इंडियन ब्यूटी कंटेस्ट में वे तीसरी रही थीं।


बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म 'दस काम सुत्र' रिलीज हुई थी, जो धमाकेदार सफलता हुई थी। उन्होंने फिल्मों में कुछ नायिका के रोल निभाए हैं जैसे 'बियर' और 'मैने प्यार किया' जैसी फिल्मों में।


सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों में जगह बनाई और उन्हें एक सफल अभिनेत्री के रूप में माना जाता है।


साथ ही साथ, सुष्मिता सेन को उनके बहुत से सामाजिक कार्यों के लिए भी जाना जाता है। वे एक समाज सेवी भी हैं और अकेले मां बनने के बाद उन्होंने अनेक बच्चों को अदोप्त किया है। उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए काफी कुछ किया है।


इसके अलावा, सुष्मिता सेन एक सुंदर इंसान होने के साथ-साथ एक शानदार अभिनेत्री और समाज सेवी भी हैं। वे अपनी जिंदगी के लिए एक अभिनेत्री के रूप में दुनिया के हर कोने में प्रशंसकों के दिलों में रहेंगी।


अब तक, सुष्मिता सेन की कुल नेट वर्थ की बात करें तो उनकी नेट वर्थ कुछ 100 करोड़ रुपये हो सकती है। वे एक सफल अभिनेत्री होने के साथ-साथ, एक उद्यमी भी हैं और कई व्यवसायों में निवेश करती हैं।


इस तरह से, सुष्मिता सेन एक सफल अभिनेत्री के साथ-साथ एक समाज सेवी, उद्यमी और उदार इंसान भी हैं। उन्हें उनकी खूबसूरती, अदाकारी और सामाजिक कार्यों के लिए सदैव याद किया जाएगा।


Post a Comment

0 Comments