JSSC PGTTCE FORM 2023 Kaise Bhare Hindi Mein

नोट: जेएसएससी पीजीटीटीसीई परीक्षा फॉर्म 2023 के लिए नीचे दिए गए कदम ऑनलाइन फॉर्म भरने के बारे में हैं।


झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (JSSC) ने हाल ही में ट्रेन्ड पोस्ट टीचर (PGTTCE) के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। इस परीक्षा के लिए फॉर्म ऑनलाइन भरे जा सकते हैं। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम झारखंड JSSC PGTTCE परीक्षा फॉर्म 2023 को ऑनलाइन भरने के लिए आवश्यक कदम बताएंगे।


आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं:

झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (JSSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://jssc.nic.in/


नोटिफिकेशन की जांच करें:

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद, नोटिफिकेशन टैब पर क्लिक करें। यहां आपको वर्तमान में जारी हुए सभी नोटिफिकेशन मिलेंगे। आपको जेएसएससी पीजीटीटीसी परीक्षा फॉर्म 2023 के लिए नोटिफिकेशन खोजना होगा और उसे डाउनलोड करें।


फॉर्म भरने की तिथि की जांच करें:

नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के बाद, आपको फॉर्म भरने की अंतिम तिथि की जांच करनी होगी। यह तिथि नोटिफिकेशन में दी गई होगी। इस तिथि के बाद आप फॉर्म भरने के लिए अपना अंतिम मौका खो देंगे।


ऑनलाइन फॉर्म भरें:

फॉर्म भरने के लिए, आपको ऑनलाइन फॉर्म लिंक पर क्लिक करना होगा। यह लिंक नोटिफिकेशन में दिया गया होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपको अपनी जानकारी जैसे नाम, पता, उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड आदि भरने की आवश्यकता होगी। अपनी जानकारी भरने के बाद, आपको फॉर्म के अन्य खंडों को भी भरना होगा। फॉर्म को सही तरीके से भरने के बाद, आपको एक प्रिंट आउट लेना होगा।


फीस जमा करें:

फॉर्म भरने के बाद, आपको फीस जमा करने की आवश्यकता होगी। फीस जमा करने के लिए, आपको आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन भुगतान विकल्पों में से एक का चयन करना होगा। आपको फीस सफलतापूर्वक भुगतान करने के बाद, आपको एक रसीद मिलेगी। इस रसीद को सुरक्षित रखें, क्योंकि यह फीस जमा करने का प्रमाण होगी।


फॉर्म जमा करें:

अंतिम चरण में, फॉर्म को जमा करने की आवश्यकता होगी। फॉर्म जमा करने के लिए, आपको फॉर्म के साथ रसीद की एक प्रति आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। उसके बाद, आपका फॉर्म सफलतापूर्वक जमा कर दिया जाएगा।

उम्मीद है, ये जानकारी आपको जारी रखने में मददगार साबित हुई होगी। अगर आपको फॉर्म भरने में किसी भी प्रकार की समस्या होती है, तो आप ऑनलाइन समर्थन से संपर्क कर सकते हैं।


इस तरह से, आप झारखंड जेएसएससी पीजीटीटीसीई परीक्षा 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं। सफलता की शुभकामनाएं!

Post a Comment

0 Comments