Juhi Chawla Biography in Hindi Age, Height, Caste, Films, Tv series, Home, Lifestyle, Net-worth

जूही चावला भारतीय सिनेमा की एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं जो अपनी अदाकारी के लिए जानी जाती हैं। उनका जन्म 13 नवंबर, 1967 को उत्तर प्रदेश के अंबाला में हुआ था। उन्होंने स्ट्रीट स्मार्ट में अपना अभिनय देब्यू किया था जिसमें उन्होंने लवली नाम के किरदार को निभाया था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड मिला था।


उनके नाम का सम्बंध बॉलीवुड से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया है जैसे - कभी हाँ कभी ना, दर, इश्क, ये दिल आशिकाना, गुप्त, बेवफा, जीवा, जहाज़, गुड़िया, अब तक छप्पन भोग आदि।


जूही चावला एक सफल उद्यमी भी हैं। वे सोलर उपकरणों की विनिर्माण और वितरण की एक कंपनी चलाती हैं। उन्होंने एक इंटरनेट वेबसाइट, ग्रीन कार्पेट, जो उनके स्वच्छ ऊर्जा से जुड़ा हुआ है, भी शुरू की है।


इसके अलावा, जूही चावला ने अपने समाज के लिए भी बहुत कुछ किया है। उन्होंने एक नॉन-प्रॉफिट संगठन, आसमान फाउंडेशन की स्थापना की है जो विभिन्न उद्देश्यों के लिए काम करता है। यह संगठन बाल-विवाह, शिक्षा, शौचालय और अन्य समस्याओं से जूझ रहे लोगों की मदद करता है।


जूही चावला ने भी कुछ टेलीविजन शो और राजनीतिक फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें 1988 में मिस इंडिया का खिताब मिला था। वे एक तरह से बॉलीवुड की महान अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने अदाकारी के लिए लोगों के दिलों में जगह बनाई है।

Post a Comment

0 Comments