Kareena Kapoor Biography in Hindi - Age, Height, Caste, Success Story, Films, Controversy

मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर खान का जन्म 21 सितंबर, 1980 को मुंबई में हुआ था। वह बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनके परिवार में बॉलीवुड के कई जाने माने नाम हैं। उनके पिता रणबीर कपूर एक अभिनेता थे जबकि मां बाबीता एक पूर्व अभिनेत्री हैं।


करीना कपूर ने शिक्षा अर्जित की थी और विश्वविद्यालय से एक हाउसकीपिंग डिग्री हासिल की थी। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू साल 2000 में फिल्म 'Refugee' में कर दिया था।


करीना कपूर ने फिल्म करियर में कई बड़े फिल्मों में काम किया है, जैसे 'Kabhi Khushi Kabhie Gham', 'Jab We Met', '3 Idiots', 'Bajrangi Bhaijaan' और 'Veere Di Wedding' जैसी। उन्होंने अपनी अदाकारी के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं, जैसे कि फ़िल्मफेयर अवॉर्ड, आईफा अवॉर्ड और स्क्रीन अवॉर्ड जैसे।


करीना कपूर की फिल्म के साथ-साथ उनकी अदाकारी के लिए उन्हें कई प्रशंसा मिली है। करीना कपूर के साथ उनके पति सैफ अली खान के बीच एक बच्चा है और वह अपने परिवार के साथ बहुत खुश हैं। वह एक अभिनेत्री के रूप में संगीत वीडियो में भी काम करती हैं।


इसके अलावा, करीना कपूर एक उच्च श्रेणी की मॉडल हैं और वह प्रतिष्ठित विज्ञापन कंपनियों के लिए अपनी अदाकारी का उपयोग करती हैं। उन्होंने एक कार और एक आभूषण लाइन भी शुरू की है।


अभिनेत्री करीना कपूर खान ने अपने लम्बे सामाजिक और फिल्मी करियर के दौरान बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनकी अदाकारी और खूबसूरती ने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है और आज उन्हें बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय और सफल अभिनेत्रियों में से एक के रूप में जाना जाता है।

Post a Comment

0 Comments