Karishma Kapoor Biography - Age Height Films Edu History And More in Hindi

करिश्मा कपूर एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री हैं, जो हिंदी सिनेमा में अपनी कारियर के दौरान विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित हुई हैं। वह 25 जून, 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में पैदा हुई थी।

करिश्मा कपूर का परिवार बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध परिवारों में से एक है। उनके पिता राज कपूर, उनकी मां बबीता कपूर, उनके चाचा शमी कपूर और उनके बड़े भाई रणबीर कपूर भी फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करते हैं।

करिश्मा कपूर ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1991 में फ़िल्म 'प्रेम कथा' से की थी। उन्होंने इसके बाद कई सफल फ़िल्मों में काम किया, जैसे 'जुड़वा', 'रज़िया सुल्ताना', 'रिश्ता', 'दिल तो पागल है' और 'बागबान'।

करिश्मा कपूर को उनकी अदाकारी के लिए कई पुरस्कार मिले हैं। उन्हें तीन बार फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार, तीन बार फ़िल्मेअर्ट पुरस्कार और एक बार नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड मिला है।

करिश्मा कपूर अपने संगीत और नृत्य के लिए भी जानी जाती हैं। वह फ़िल्मों के अलावा टेलीविजन शो में भी काम कर चुकी हैं।

करिश्मा कपूर ने अपनी कैरियर के दौरान कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है, जैसे अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ ख़ान, सैफ अली खान और संजय दत्त जैसे। वह भारतीय सिनेमा की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं।

वर्तमान में, करिश्मा कपूर फ़िल्मों में काम नहीं कर रही हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया पर अपनी जिंदगी के कुछ पलों को शेयर करती हुई देखी जाती हैं। वह एक समय में फ़िल्म इंडस्ट्री में सबसे अधिक फ़ीसे वाली अभिनेत्री भी थीं।

करिश्मा कपूर का व्यक्तित्व उनकी अदाकारी के साथ ही उनके समर्पण और प्रशंसा के प्रति उनकी संवेदनशीलता से भी जाना जाता है। वह अपनी सोशल मीडिया पर भी अपने फैन्स के साथ अक्सर जुड़ी रहती हैं।

Post a Comment

0 Comments