Sara Ali Khan Biography in Hindi Age Height Boyfriend College Films Photos

 


Sara Ali Khan की जीवनी



abhi22.shivnet@gmail.com

Write a blog post in Hindi about biography of Sara Ali Khan


सारा अली खान की जीवनी


बॉलीवुड में एक नयी चेहरा, सारा अली खान, एक टैलेंटेड अभिनेत्री हैं जिन्हें लोगों ने अपने अंदाज के साथ दिलों में जगह बनायी हुई है। उन्होंने अपनी अभिनय कौशल से काफी सम्मान और प्रशंसा हासिल की है। इस ब्लॉग में हम आपको सारा अली खान की जीवनी के बारे में बताएंगे।


जन्म और परिवार


सारा अली खान का जन्म 12 अगस्त, 1995 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता, सइफ अली खान, एक फिल्म अभिनेता हैं जबकि उनकी माँ अमृता सिंह एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं। सारा के परिवार में दो बच्चे हैं, उनके छोटे भाई इब्राहिम अली खान हैं। उनके दादा, मांगल पांडे, एक फिल्म प्रोड्यूसर थे।


पढ़ाई और करियर


सारा अली खान ने अपनी पढ़ाई जारी रखी और कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। वे न्यूयॉर्क के कॉलंबिया विश्वविद्यालय से इतिहास में स्पेशलाइजेशन किया। उन्होंने अपनी अभिनय कौशल को भी संवारा और उन्होंने फिल्म संगीत और नृत्य की भी शिक्षा ली।


सारा अली खान ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू 2018 में रिलीज हुई फिल्म 'केडरनाथ' में किया था जिसमें सुशांत सिंह राजपूत भी नजर आए थे। उनकी अभिनय की प्रशंसा ने उन्हें दर्शकों के दिलों में एक जगह बनायी। उसके बाद उन्होंने सिम्बा, केदारनाथ, लव आज कल जैसी फिल्मों में अभिनय किया।


सारा अली खान के अभिनय कौशल के अलावा, उन्हें उनके जीवन में दृढ़ता, एक शक्तिशाली इरादा और अपनी परिश्रम के लिए भी जाना जाता है। उनका अनुभव दर्शकों के दिलों में एक अलग ही जगह बनाता है।


सारा अली खान की जीवनी इस ब्लॉग में समाप्त होती है। वे एक नयी उम्र में हैं और उनकी करियर में और बहुत सारी फिल्में हैं जो उन्हें अभिनय करते हुए नजर आएगी। हमें यकीन है कि उन्हें बॉलीवुड में और सफलता मिलेगी और उनका अभिनय और जीवन दर्शन हमेशा दर्शकों के दिलों में रहेगा|

Post a Comment

0 Comments