Jhanvi Kapoor Biography in Hindi Agr Height Boyfriend School Photos

 


जहाँवी कपूर एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री हैं, जो अपने काम के लिए जानी जाती हैं। वे 6 मार्च, 1997 को मुंबई में जन्मी थीं। उनके परिवार में फ़िल्म उद्योग से संबंध रखने वाले कई सदस्य हैं। उनके पिता बॉलीवुड के महान अभिनेता और निर्देशक बोनी कपूर हैं, जबकि उनकी मां श्रीदेवी एक प्रसिद्ध फ़िल्म अभिनेत्री थीं।


जहाँवी कपूर ने अपनी शैक्षिक शिक्षा मुंबई 

के आर्या विद्या मंदिर से प्राप्त की। वे अपने बचपन से ही फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने का सपना देख रही थीं। उन्होंने अपनी फ़िल्म डेब्यू के लिए कुछ समय के लिए एक्टिंग के लिए ट्रेनिंग भी ली।


उनकी पहली फ़िल्म 'धड़क' थी, जो 2018 में रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म में उनके साथ शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर भी थे। फ़िल्म ने उन्हें अपने अभिनय के लिए बड़ी तारीफ़ पाने का मौका दिया।


जहाँवी अपने कैरियर की शुरुआत से ही नयी और अलग तरह के किरदारों में नजर आना चाहती रही हैं। उन्होंने अपनी अगली फ़िल्म 'गुणज़' में भूमिका निभाई, जो 2021 में रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म में उनके साथ अभिनेता राजकुमार राव भी थे। फ़िल्म ने उन्हें अभिनय के लिए दोबारा तारीफ़ पाने का मौका दिया।


जहाँवी कपूर एक बहुत ही खूबसूरत, तलाकशीन और अभिनय की दुनिया में अपना अलग पहचान बनाने की ताकत रखती हैं। उन्हें फ़िल्म इंडस्ट्री में बड़ी उपलब्धियों की प्राप्ति के लिए अभिनेत्री के रूप में आगे बढ़ते देखा जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments