लीलावती का मतलब और राशि - Leelavati meaning aur rashi in hindi

लीलावती का मतलब और राशि - Leelavati meaning aur rashi in hindi

English: Lilavati
नामलीलावती
अर्थदेवी दुर्गा, मनोरंजक, आकर्षक, सुंदर
लिंगलड़की
धर्महिन्दू
अंकज्योतिष5
लंबाई4
राशिमेष

मेष राशि वाले लोग असमान्य रूप से दोस्ताना स्वभाब के होते है और अपनी बात को सशक्त तरीके से रखते है। पुरुष हो या महिला अगर मेष राशि के व्यक्ति को कुछ भी अन्याय होता हुआ दिखेगा तोह वह उसके खिलाफ लड़ेगा। मेष सबसे पहली राशि है और यह जन्म का प्रतीक है। इस राशि के लोगो के लिए उनकी ज़रूरतें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है की मेष राशि के लोग स्वार्थी होते है। यह और बात है की मेष राशि के लोगों को इस बात का बिलकुल भी पता नहीं होता की वह अपनी हरकतों से दूसरों के लिए असुविधा उत्पन कर रहे है।

लीलावती नाम का मतलब - Lilavati ka arth

लीलावती नाम का मतलब देवी दुर्गा, मनोरंजक, आकर्षक, सुंदर होता है। अपने बच्‍चे को लीलावती नाम देने से पहले उसका अर्थ जान लेंगे तो इस से आपके शिशु का जीवन संवर सकता है। लीलावती नाम का खास महत्व है क्योंकि इसका मतलब देवी दुर्गा, मनोरंजक, आकर्षक, सुंदर है जिसे काफी अच्छा माना जाता है। आपको बता दें कि अपने शिशु को लीलावती नाम देकर आप उसके जीवन में सकारात्मक संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं। वेदों में भी ये बात कही गई कि शिशु को लीलावती देने से पहले माता-पिता को इसकी पूरी जानकारी लेनी चाहिए। लीलावती नाम वाले व्यक्ति बिलकुल अपने नाम के मतलब की तरह यानी देवी दुर्गा, मनोरंजक, आकर्षक, सुंदर होते हैं। आगे लीलावती नाम की राशि, लीलावती का लकी नंबर व इस नाम के देवी दुर्गा, मनोरंजक, आकर्षक, सुंदर के बारे में संक्षेप में बताया है।

लीलावती नाम की राशि - Lilavati naam ka rashifal


मंगल ग्रह मेष राशि का स्वामी माना जाता है। मेष राशि का आराध्य देव भगवान श्री गणेश को माना जाता है। जिस मौसम में सरसों के पीले फूलों से खेत भर जाते हैं उस मौसम में इस राशि केलीलावती नाम की लड़कियों का जन्म होता है। लीलावती नाम की लड़कियाँ नींद से जुड़ी समस्याएं, दांतों में दर्द, बुखार आना, चोट लगना, खून के साफ़ न होने की वजह से होने वाले रोग आदि से ग्रस्त होने की सम्भावना अधिक होती है। इस राशि के लीलावती नाम की लड़कियों में पिट्युटरी ग्लैंड की कार्यप्रणाली में गड़बड़ी, जबड़े और दिमाग से जुड़ी समस्याओं जैसे याददाश्त में कमी या भूलने की बीमारी होने की सम्भावना अधिक होती है। इस राशि के लीलावती नाम की लड़कियों का पाचन तंत्र भली प्रकार से काम नहीं कर पाता। लीलावती नाम की लड़कियाँ मेहनती होते हैं और कार्य पूरा करने के लिए देर तक काम कर सकते हैं।

लीलावती नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Lilavati naam ke vyakti ki personality


मेष, लीलावती नाम की राशि है। इस नाम के लोग साहसी, आत्मविश्वासी, महत्वाकांक्षी होने के साथ-साथ कुछ नया जानने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं। लीलावती की महिलाएं खतरों से खेलने का शौक रखती हैं। जिन लड़कियों का नाम लीलावती है, वे हर तरह के कार्यों को करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। लीलावती नाम की महिलाएं हमेशा जोश से भरी रहती हैं। इन्हें चुनौतियों का सामना करना अच्छा लगता है। मेष राशि की लीलावती नाम की लड़कियां बहुत जिद्दी और अभिमानी होती हैं। करियर और पैसों के मामले में लीलावती नाम की महिलाएं किसी तरह का समझौता नहीं करतीं।

Post a Comment

0 Comments